रॉजर्स कप: विलियम्स बहनो की सेमीफायनल में भिड़ंत
Montreal , Quebec ,  Canada , North America   | अपडेटेड: Saturday, Aug 9, 2014 at 06:08 am EST

मुकेश तिवारी - मॉन्ट्रियल में चल रहे रॉजर्स मास्टर्स कप टेनिस टूर्नामेंट में महिला वर्ग की सेमीफायनल लाइनअप तय हो गयी है। विलियम्स बहनों सेरेना और वीनस ने एक सेट से पिछड़ने के बाद जबदस्त वापसी करते हुए अपने-अपने प्रतिद्वंदियों को मात दे दी। लेकिन अब आगे दोनों में एक बहन का सफर ही फायनल तक पहुँच पाएगा क्योंकि दोनों की सेमीफायनल में भिड़ंत आपस में ही होने वाली है।
सेरेना ने अपने क़्वार्टरफायनल मैच में डेनमार्क की कैरोलिन वोज़नियाकी को 4-6, 7-5, 7-5 से हराया जबकि वीनस ने 14वीं वरीयता प्राप्त कार्ला सुआरेज नवारो को 4-6, 6-2, 6-3 से हराकर सेमीफायनल में जगह बनाई।
32 वर्षीय सेरेना इस समय विश्व वरीयता में पहले नंबर पर हैं जबकि उनकी बड़ी बहन 34 वर्षीय वीनस 26 वें नंबर पर। दोनों के बीच अब तक 25 भिड़ंत हो चुकी है जिसमें सेरेना 15 और वीनस 10 बार विजयी हुई हैं। वैसे इस सेमीफायनल मैच में सेरेना के जीतने की संभावना ज्यादा है क्योंकि दोनों के बीच खेले गए पिछले पाँचों मैचों में सेरेना ने ही बाजी मारी है। वीनस ने अंतिम बार सेरेना को 2009 में दुबई में हराया था।
अन्य क्वार्टर फाइनल मैचों में मकारोवा ने कोको वांडेवेघे को 6-1, 4-6, 6-1 से तथा रादवांस्का ने विक्टोरिया अजारेंका को 6-2, 6-2 से हराया।



यह खबर आपको कैसी लगी ?  0

आपकी राय


Name Email
Please enter verification code