फुटबॉल विश्व कप 2014 : अंतिम क्षणों में गोल कर पुर्तगाल ने अमेरिका को बराबरी पर रोका
Rio de Janeiro , Rio de Janeiro ,  Brazil , South America   | अपडेटेड: Monday, Jun 23, 2014 at 01:28 am EST

मुकेश तिवारी - फुटबॉल विश्व कप के ग्रुप जी के एक रोमांचक मुकाबले में पुर्तगाल और अमेरिका के बीच खेल गया मुकाबला 2-2 की बराबरी पर छूटा। इस साल के फीफा प्लेयर ऑफ़ डी वर्ल्ड घोषित किये गए पुर्तगाल के क्रिश्चियानो रोनाल्डो एक बार फिर गोल करने में नाकाम रहे लेकिन उनकी टीम द्वारा किए गए गोलों में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका रही। इस मैच के बराबरी पर रहने के कारण इस ग्रुप में सभी चार टीमों के अगले दौर में पहुंचने की उम्मीदें अभी भी बरकरार हैं।
मैच के शुरुआत में ही पांचवे मिनट में अमरीका की कमज़ोर रक्षा पंक्ति का फ़ायदा उठाते हुए पुर्तगाल के नानी ने छह यार्ड की दूरी से बेहतरीन किक लगाते हुए अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी जो पहले हाफ में बरकरार रही। इस हाफ में दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच गेंद के लिए जोरदार संघर्ष देखने को मिला। कई मौके आए जब पुर्तगाल के खिलाड़ी विपक्षी डिफेंस को भेदने में कामयाब रहे, लेकिन गोल लगाने में कामयाबी नहीं मिल सकी।
हाफ टाइम के बाद अमेरिकी टीम ने भी पलटवार शुरू किया। जोंस ने खेल के 64वें मिनट में गोल कर पुर्तगाल के खिलाफ अमेरिका को बराबरी पर ला खड़ा किया। अब बारी अमेरिका के खिलाड़ी क्लाइंट की थी। घाना के खिलाफ शानदार खेल दिखाने वाले इस अमेरिकन खिलाड़ी ने 81वें मिनट में जोरदार गोल कर अमेरिका को बढ़त दिला दी।
एक गोल से पिछड़ रही पुर्तगाल निर्धारित 90 मिनटों में जब कोई और गोल नहीं कर सकी तो लगा कि विश्व कप में अब उसका बोरिया बिस्तर बंधना तय है लेकिन पूरे मैच में बेअसर साबित हुए रोनाल्डो ने मैच खत्म होने से 30 सेकण्ड पहले अपना जादू दिखाया। रोनाल्डो के एक शानदार, सटीक क्रॉस को सिलवस्त्रे ने अमेरिकी गोल पोस्ट में झुलाकर अपनी टीम को 2-2 की बराबरी पर ला दिया और पुर्तगाली उम्मीदों को जिंदा कर दिया।
अब पुर्तगाल को टूर्नामेंट में आगे जाने के लिए घाना पर असरदार जीत दर्ज करनी होगी साथ ही दुआ करनी होगी कि जर्मनी अपने आख़िरी लीग मैच में अमरीका को बड़े अंतर से हरा दे।



यह खबर आपको कैसी लगी ?  0

आपकी राय


Name Email
Please enter verification code