कोस्टा रिका ने इटली को हरा इंग्लैंड को किया बाहर
Rio de Janeiro , Rio de Janeiro ,  Brazil , South America   | अपडेटेड: Saturday, Jun 21, 2014 at 10:01 am EST

मुकेश तिवारी - ग्रुप ऑफ़ डेथ वाकई ग्रुप ऑफ़ डेथ साबित हुआ और ग्रुप की सबसे कमजोर समझी जाने वाली कोस्टा रिका ने अपने प्रदर्शन से इसे नामी टीमों के लिए और भी खतरनाक बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। कोस्टा रिका ने उरुग्वे के बाद इटली जैसी मजबूत टीम को भी हराते हुए अंतिम सोलह में जगह बना ली है। कोस्टारिका ने 24 साल के बाद वर्ल्ड कप के दूसरे दौर में जगह बनाई है।
इसके साथ ही अंतिम सोलह में पहुंचने की इंग्लैंड की रही सही उम्मीदें भी समाप्त हो गई हैं। दरअसल इंग्लैंड की सारी उम्मीदें इटली और कोस्टा रिका के बीच हुए मैच पर टिकी थीं। इटली की जीत, इंग्लैंड को टूर्नामेंट में बने रहने का मौक़ा देती। अब इस ग्रुप से दूसरी टीम का फैसला उरुग्वे और इटली के बीच होने वाले मैच पर टिका है।
मैच की शुरुआत से ही दोनों टीमों ने एक दूसरे पर जोरदार हमले किए लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ मैच जिताऊ गोल दागने वाले इटली के मारियो बालोटेली की ख़राब फिनिशिंग की वजह से इटली गोल करने से चूक गई। बालोटेली को पांच मिनट के अंदर तीन बेहतरीन मौके मिले लेकिन वो उनका फायदा उठाने में नाकामयाब रहे।
इसके उलट कोस्टा रिका को जब मौका मिला तो उसके खिलाड़ी उसके लिए पूरी तरह तैयार दिखाई दिए। 43वें मिनट में कैम्पबेल को इटली के गोलपोस्ट के करीब गिरा दिया गया लेकिन इटली के खिलाफ पेनल्टी नहीं मिला। इससे आहत कोस्टारिका की टीम हतोत्साहित नहीं हुई बल्कि और दम के साथ 44वें मिनट में एक बार फिर हमला किया। इस बार डियाज द्वारा बाईं तरफ से दिए गए क्रॉस पास पर ब्रायन रुइज ने हेडर के जरिए एक दर्शनीय गोल किया और कोस्टारिका को 1-0 से आगे कर दिया।
कोस्टा रिका का अंतिम मुकाबला अपने दोनों मैच हार चुकी इंग्लैंड से होगा।



यह खबर आपको कैसी लगी ?  0

आपकी राय


Name Email
Please enter verification code