फुटबॉल विश्व कप : सुआरेज़ से पार नहीं पा सकी इंग्लैंड, बाहर होने की कगार पर
São Paulo , São Paulo ,  Brazil , South America   | अपडेटेड: Friday, Jun 20, 2014 at 08:28 am EST

मुकेश तिवारी - ब्राज़ील में चल रहे फुटबॉल विश्व कप में इंग्लैंड की टीम उरुग्वे से २-१ से हारकर लगभग बाहर हो चुकी है। विश्व के जाने-माने स्ट्राइकर उरुग्वे के लुइस सुआरेज़ ने दो गोल ठोंककर इंगलैंड की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। इंग्लैंड की टीम अपने दोनों मैच हार चुकी है और अब केवल किस्मत के भरोसे ही वो टूर्नामेंट में आगे बढ़ सकती है।
उरुग्वे के सुआरेज़ पूरी तरह फिट नहीं होने के कारण अपनी टीम के पहले मैच में नहीं खेल पाए थे जिसका खामियाज़ा उनकी टीम को हार के साथ चुकाना पड़ा था। कोस्टा रिका ने सबको हैरान करते हुए अपने पहले मैच में उरुग्वे को ३-१ से करारी मत दी थी।
करीब एक महीने पहले अपने घुटने का ऑपरेशन कराने वाले सुआरेज़ के इस मैच में भी खेलने की उम्मीदें नहीं थीं लेकिन अपनी टीम की नाज़ुक स्थिति को देखते हुए उन्हें इस मैच में उतरना ही पड़ा। चोट से लौटे सुआरेज़ ने ग्रुप-डी के इस मैच में 39वें मिनट में गोल करते हुए अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई। सुआरेज ने एडिसन कावानी के शानदार क्रास पर गोल करते हुए अपनी टीम को आगे किया।
एक समय ऐसा लग रहा था कि उरुग्वे यह मैच 1-0 के अंतर से जीत लेगा और इंग्लिश टीम बराबरी का भी गोल नहीं कर सकेगी लेकिन वेन रूनी की मदद से इंग्लैंड ने 75वें मिनट में बराबरी कर ली और मैच को रोमांचक बना दिया। निर्धारित वक्त की समाप्ति से पांच मिनट पहले (85वें मिनट में) सुआरेज़ ने अपना और अपनी टीम का दूसरा गोल करते हुए अपनी टीम को एक बार के चैम्पियन इंग्लैंड पर शानदार जीत दिलाई।
मैच में इंग्लैंड के स्टार खिलाड़ी रूनी को कई बेहतरीन मौके मिले लेकिन कुछ उनकी किस्मत ने साथ नहीं दिया और कुछ वो खुद मिले मौकों को भुनाने में नाकाम रहे। रूनी की एक फ्री किक गोल पोस्ट से कुछ इंच दूर रह गई जबकि उनका एक हेडर गोल पोस्ट से टकरा गया। दूसरे हाफ में उन्हें छोटी डी में मौका मिला लेकिन वो गोलकीपर को छकाने में नाकामयाब रहे।



यह खबर आपको कैसी लगी ?  0

आपकी राय


Name Email
Please enter verification code