आईपीएल 7 - केकेआर फायनल में, चेन्नई से हारकर मुंबई बाहर
Calcutta [Kolkata] , West Bengali ,  India , Asia   | अपडेटेड: Thursday, May 29, 2014 at 07:54 am EST

मुकेश तिवारी - आज खेले गए दो सेमीफायनलों में जहाँ केकेआर ने पंजाब को आसानी से हराकर फायनल में प्रवेश कर लिया है वहीं पिछले साल की चैम्पियन मुंबई इंडियंस चेन्नई सुपर किंग्स से हारकर प्रतियोगिता से बाहर हो गई। अब किंग्स इलेवन पंजाब और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आखिरी एलिमिनेटर खेला जाएगा जिसका विजेता फायनल में केकेआर से भिड़ेगा।
पहले एलिमिनेटर में शाहरुख खान के स्वामित्व वाली कोलकाता नाइटराइडर्स की भिड़ंत अंक तालिका में सबसे ऊपर रही प्रीति जिंटा के स्वामित्व वाली किंग्स इलेवन पंजाब से हुआ जिसमें केकेआर ने 28 रनों से जीत दर्ज की। पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर ने शानदार फॉर्म में चल रहे रॉबिन उथप्पा की शानदार पारी की बदौलत 20 ओवरों में 163 रनों का सम्मानजक स्कोर खड़ा किया जिसके जवाब में पंजाब की पूरी टीम 135 रनों पर सिमट गई।
केकेआर के लिए 4-13-3 की घातक गेंदबाजी करने वाले उमेश यादव को मैन ऑफ़ द मैच घोषित किया गया।
दूसरा एलिमिनेटर में तीसरे स्थान पर रही चेन्नई सुपर किंग्स और चौथे स्थान पर रही मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया जिसमें सीएसके ने सात विकेट से जीत दर्ज कर आखिरी एलिमिनेटर में खेलने का हक़ हासिल किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई ने लेंडल सिमंस के तूफानी अर्धशतक की बदौलत 20 ओवरों में 173 रन बनाए जिसे सीएसके ने सुरेश रैना के शानदार 54 रनों की मदद से 18.4 ओवरों में केवल तीन विकेट खोकर ही हासिल कर लिया।
सुरेश रैना को उनकी मैच जिताऊ पारी के लिए मैन ऑफ़ द मैच घोषित किया गया।



यह खबर आपको कैसी लगी ?  0

आपकी राय


Name Email
Please enter verification code