आईपीएल 7 : विस्फोटक पारियों की बदौलत केकेआर और मुंबई इंडियंस अंतिम चार में
Calcutta [Kolkata] , West Bengali ,  India , Asia   | अपडेटेड: Tuesday, May 27, 2014 at 04:36 am EST

मुकेश तिवारी - युसूफ पठान और कोरे एंडरसन ने लक्ष्य का पीछा करते हुए लगभग असंभव सी पारियां खेलते हुए अपनी-अपनी टीमों को अंतिम चार में पहुंचा दिया। एक तरफ जहाँ युसूफ पठान ने केवल 22 गेंदों पर अंधाधुंध 72 रन ठोंक कर केकेआर को महत्वपूर्ण दूसरे स्थान पर पहुंचा दिया वहीं कोरे एंडरसन ने केवल 44 गेंदों में 95 रनों की आतिशी पारी खेल मुंबई इंडियंस को अंतिम मैच में अंतिम चार में जगह दिलाई।
युसूफ ने अपनी पारी के दौरान आईपीएल का सबसे तेज अर्धशतक भी बनाया। उन्होंने अपने पचास रन पूरे करने के लिए केवल 15 गेंदें खर्च की। केकेआर को अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुँचने के लिए 14.3 ओवरों में 161 रन बनाने थे जिसे उसने पठान की अहम पारी की बदौलत 14.2 ओवरों में लक्ष्य हासिल कर लिया। पहले और दूसरे स्थान पर रहने वाली टीमों को फायनल में पहुंचने के दो मौके मिलेंगे जबकि तीसरे और चौथे स्थान पर रहने वाली टीमों को फायनल में पहुंचने के लिए दो मैच जीतने होंगे।
दुबई में खेले गए पांचों मैच हारने वाली पिछले साल की चैम्पियन मुंबई इंडियंस की टीम को न सिर्फ अपना अंतिम मैच जीतना जरूरी था बल्कि उसे राजस्थान रॉयल्स द्वारा दिए गए लक्ष्य को 14.3 ओवरों में पूरा करना था। राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 189 रन बनाए थे जिसके जवाब में मुंबई ने 14.4 ओवरों में 195 रन बनाकर जीत हासिल कर ली।



यह खबर आपको कैसी लगी ?  0

आपकी राय


Name Email
Please enter verification code