आईपीएल 7 : स्मिथ, फॉकनर ने राजस्थान को अविश्वसनीय जीत दिलाई
Bangalore , Karnataka ,  India , Asia   | अपडेटेड: Monday, May 12, 2014 at 09:28 am EST

मुकेश तिवारी - रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के गेंदबाजों ने अंतिम पांच ओवरों में 85 रन लुटाकर निश्चित जीत की ओर बढ़ रही टीम को हार के मुँह में ले गए। राजस्थान के लिए ऑस्ट्रेलियाई खिलाडियों स्टीव स्मिथ और जेम्स फॉकनर ने आतिशी पारियां खेलकर अपनी टीम को आश्चर्यचकित कर देने वाली जीत दिलाई। फॉल्कनर को उनके मैच का रुख मोड़ देने वाले प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया
स्टीव स्मिथ (नाबाद 48) और जेम्स फॉल्कनर (नाबाद 41) के बीच हुई ताबड़तोड़ साझेदारी की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल के सातवें संस्करण के तहत रविवार को एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में हुए बेहद रोचक मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर को पांच विकेट से हरा दिया। स्मिथ और फॉल्कनर ने छठे विकेट के लिए 32 गेंदों में नाबाद 85 रनों की साझेदारी कर रॉयल चैलेंजर्स से मिले 191 रनों के लक्ष्य को सात गेंद शेष रहते हासिल कर लिया। स्मिथ ने अपनी पारी के दौरान 21 गेंदों का सामना किया और 4 छक्के, 4 चौके जड़े वहीं फॉकनर ने 17 गेंदों पर 3 चौके, 3 छक्के की मदद से 41 रन बनाए।
इन दोनों खिलाड़ियों ने कई मैचों के बाद रंग में दिखे युवराज सिंह के हरफनमौला खेल को भी पीछे छोड़ दिया। बैंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 190 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। धीमी शुरुआत के बाद एबी डिविलियर्स और युवराज सिंह ने चौथे विकेट के लिए मात्र 11 ओवरों में 132 रन जोड़कर अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया।
एबी डिविलियर्स ने पांच छक्कों और एक चौके कि मदद से 32 गेंदों पर 58 रन और युवराज सिंह ने सात छक्कों और इतने ही चौकों की मदद से केवल 38 गेंदों में 83 रनों की तूफानी पारी खेली। युवराज ने इसके आलावा गेंदबाजी में भी अच्छे हाथ दिखाते हुए चार विकेट झटके लेकिन उनका ये हरफनमौला खेल स्मिथ और फॉकनर की बल्लेबाज़ी के आगे फीका पड़ गया।



यह खबर आपको कैसी लगी ?  0

आपकी राय


Name Email
Please enter verification code