मां- जिसने जीवन दिया और जिंदगी जीने का सलीका भी (हैप्पी मदर्स डे)
New Delhi , Delhi ,  India , Asia   | अपडेटेड: Sunday, May 11, 2014 at 08:35 am EST

हिन्दी टाइम्स - मां इस दुनिया के हर एक इंसान के जीवन का एक ऐसा हिस्सा है जिसे वो कभी भी अनदेखा नहीं कर सकता। मां ने जीवन दिया और साथ ही जीवन जीने का सलीका भी। कहते हैं कि मां बनने के बाद ही कोई औरत कंप्लीट होती है यानी कि उसका जीवन संपूर्ण होता है। लेकिन मां बनना इतना भी आसान और सरल नहीं। जितना दर्द एक बच्चे को इस दुनिया में लाने के दौरान एक मां को उठाना पड़ता है उतनी ही परेशानी उसे अपने बच्चों को जन्म के बाद उन्हें इस कठोर दुनिया में एक बेहतर इंसान बनाने के लिए झेलनी पड़ती है। 

एक मां की मुश्किलें कभी भी खत्म नहीं होतीं, अपने बच्चों की जिंदगी से जुड़े हर एक दर्द, हर एक मुश्किलों को मां खुद पर ले लेती है और उनसे ज्यादा परेशान होती है। हर  सुबह मां की दुआओ में उसके बच्चों की सलामती और खुशियां शामिल होती हैं। हर साल मई माह के दूसरे रविवार को मदर्स डे मनाया जाता है। कल यानी 11 मई को देश भर में मदर्स डे मनाया जाएगा और  इस दिन के लिए देश भर में बच्चों ने अपनी माओं के लिए कुछ ना कुछ स्पेशल करने की सोची है और प्लान किया है। उन्हें खुद भी पता है कि वो मां ने उनके लिए जो किया है वो कभी भी उसका कर्ज नहीं चुका सकेंगे। लेकिन अपनी तरफ से एक खूबसूरत प्यारा सा तोहफा देकर वो जरुर अपनी मां की खुशियों को थोड़ा बढ़ाने की कोशिश करेंगे।

आज कल के इस भागदौड़ भरे जीवन में इंसान अपने रिश्तों को महत्व देना ही भूल जाता है। उसके पास अपने प्रियजनों के लिए वक्त ही नहीं रह जाता ऐसे में मदर्स डे बनाया गया है ताकि साल में एक दिन वो अपने जीवन के सबसे स्पेशल रिश्ते के लिए निकालें और उनके लिए कुछ ऐसा करें ताकि मां को भी अपने बच्चों पर गर्व का अनुभव हो। मां तो अपने बच्चे के लिए साल का हर एक दिन दे देती है लेकिन बच्चों के पास साल में एक ही दिन है जब वो अपनी मां के लिए कुछ ऐसा करें कि मां को साल भर ये दिन याद रह जाए।

तो आप भी इस मदर्स डे करिये अपनी मां के लिए कुछ स्पेशल और उन्हें भी ये महसूस कराइये कि वो आपकी जिंदगी में कितनी स्पेशल हैं। क्योंकि भगवान ने आपको एक ही मां दी है और उसकी कमी कोई पूरी नहीं कर सकता। आप को मां के रुप में भगवान का आशीर्वाद प्राप्त है और इसका महत्व आपको जरुर महसूस करना चाहिए।



यह खबर आपको कैसी लगी ?  0

आपकी राय


Name Email
Please enter verification code