आईपीएल 7 : गेंदबाजों के दम पर हैदराबाद ने हारा हुआ मैच जीता
Ahmedabad , Gujarat ,  India , Asia   | अपडेटेड: Friday, May 9, 2014 at 03:37 am EST

मुकेश तिवारी - सबसे मजबूत गेंदबाजी से सजी सनराईज़र्स हैदराबाद ने आज अपने गेंदबाजों के दम पर लगभग हारी हुई बाजी जीत ली। दोहरे उछाल वाले विकेट पर बल्लेबाजी आसान नहीं थी लेकिन 134  रनों को हैदराबाद के गेंदबाजों ने इतनी मजबूती से डिफ़ेंड किया किया कि राजस्थान की मजबूत बल्लेबाजी भी उसे पार नहीं कर सकी।
राजस्थान रॉयल्स टीम को अपने नए घर-मोटेरा के सरदार पटेल स्टेडियम में पहली हार का स्वाद चखना पड़ा। तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (चार विकेट) की अगुवाई में सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स को 32 रन से हराकर अंक तालिका में लंबी छलांग लगा कर सातवें से पांचवें स्थान पर पहुंच गई है।
पहले बल्लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स ने 20 ओवरों में नौ विकेट खोकर 134 रन बनाए । सनराइज़र्स के लिए कप्तान शिखर धवन ने सर्वाधिक 33 रन बनाए। इसके अलावां इरफ़ान पठान ने अंतिम ओवरों में 21 रन बनाकर अपनी टीम के स्कोर को एक सम्मानजक रूप दिया। अपने नए घर में दूसरा मैच खेल रही राजस्थान रॉयल्स के लिए कप्तान शेन वॉटसन (13-3) और रजत भाटिया (23-3) की उम्दा गेंदबाजी की।
आज के मैच की एक और खासियत वॉटसन की हैट्रिक भी रही। टसन ने पारी के चौथे ओवर की आखिरी गेंद पर विपक्षी कप्तान शिखर धवन (33) को आउट किया। वाटसन का दूसरा ओवर पारी का 17 वां ओवर था। उन्होंने पहले गेंद पर मोएसिस हेनरिक्स (9) को और दूसरी गेंद पर कर्ण शर्मा (शून्य) को पवेलियन का रास्ता दिखाकर अनूठी हैट्रिक पूरी की।
135 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम इस मुश्किल विकेट पर कभी भी सेट नहीं हो सकी। पहले ही ओवर में शून्य के स्कोर पर अजिंक्य रहाणे का विकेट खोने वाली राजस्थान की टीम लगातार अंतराल पर विकेट खोती चली गई और पूरी टीम 102 रन जोड़कर पैवेलियन लौट गई।



यह खबर आपको कैसी लगी ?  0

आपकी राय


Name Email
Please enter verification code