आईपीएल 7 : दो रनों के भीतर 6 विकेट गिराकर राजस्थान ने केकेआर से जीता हुआ मैच छीना
Ahmedabad , Gujarat ,  India , Asia   | अपडेटेड: Tuesday, May 6, 2014 at 04:24 am EST

मुकेश तिवारी - केकेआर को इस टूर्नामेंट में पहली बार धमाकेदार शुरुआत मिली और उसके सलामी बल्लेबाजों ने लक्ष्य का 70 फीसदी से अधिक रन पहले विकेट के लिए जोड़कर जीत की तरफ़ मजबूत कदम बढ़ा दिए थे लेकिन राजस्थान रॉयल्स ने दो रनों के भीतर एक हैट्रिक सहित छह विकेट चटकाकर उनसे जीता हुआ मैच छीन लिया।
पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान रॉयल्स ने अपने ऊपरी क्रम के बल्लेबाज़ों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 170 रन बनाए। राजस्थान के लिए अजिंक्य रहाणे (30), करून नायर (44), संजू सैमसन (37) और कप्तान शेन वॉटसन (31) ने शानदार पारी खेली। केकेआर के लिए सुनील नरेन और विनय कुमार ने दो-दो विकेट लिए जबकि शाकिब अल हसन को एक विकेट मिला।
171 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर को इस टुर्नामेंट की सबसे अच्छी शुरुआत मिली। कप्तान गौतम गंभीर (34 गेंद पर 54 रन) आज अपने पुराने रंग में दिखाई दिए और पिछले मैच से फ़िर से अपना फॉर्म पा लेने वाले रॉबिन उथप्पा (52 गेंद 65 रन) भी अपनी टीम को जीत दिलाने के लिए प्रतिबद्ध दिखाई दे रहे थे। दोनों ने पहले विकेट के लिए 121 रन जुटाए।
लेकिन शेन वॉटसन ने 15वें ओवर में तीन विकेट लेकर केकेआर को तगड़ा झटका दिया और अगले ही ओवर मे प्रवीण तांबें ने लगातर तीन विकेट लेकर रही सही कसर भी पूरी कर दी। मात्र दो रनों के भीतर छह विकेट गंवाकर केकेआर अंतिम समय तक संघर्ष ही करती रह गई। शाकिब अल हसन ने जरूर 14 गेंदों पर 21 रनों की संघर्षपूर्ण पारी खेली लेकिन अपनी टीम को जीत दिलाने में नाकामयाब रहे।
प्रवीण तांबे को उनकी मैच पलटने वाली गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।



यह खबर आपको कैसी लगी ?  0

आपकी राय


Name Email
Please enter verification code