युवराज के राज में भारत ने लगाया जीत का चौका
Dhaka , Dhaka ,  Bangladesh , Asia   | अपडेटेड: Sunday, Mar 30, 2014 at 04:20 pm EST

मुकेश तिवारी - बांग्लादेश में चल रहे टी-20 विश्व कप में भारत ने अपना आखिरी लीग मैच में ऑस्ट्रेलिया को 73 रनों से पीटकर जीत लिया है। भारत द्वारा दिए गए 160 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम 16.2 ओवर में 86 रन पर ढेर हो गई।
इस तरह भारत अपने ग्रुप में चारों मैच जीतकर शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है वहीं ऑस्ट्रेलिया की यह लगातार तीसरी हार है। अब सेमीफायनल में 4 अप्रैल को भारत का मुकाबला दक्षिण अफ्रीका से होगा।
'मैन ऑफ़ द मैच' हालांकि रविचंद्रन अश्विन (11/4) को घोषित किया गया लेकिन मैच के अघोषित हीरो खब्बू बल्लेबाज युवराज सिंह रहे हैं। युवराज ने इस टूर्नामेंट में पहली बार कोई बड़ी पारी खेली है लेकिन ऐसे समय में खेली है जब टीम को उनकी जरुरत थी। एक समय भारतीय टीम 12 ओवर में 66 रनों पर 4 विकेट खोकर संघर्ष कर रही थी और लग रहा था कि 130 रनों के भीतर ही सिमट जाएगी। लेकिन युवराज का बल्ला एक बार फिर बोला और खूब बोला।
युवी ने 43 गेंदों की अपनी पारी में 60 रन बनाए जिसमें 5 चौके और 4 छक्के शामिल हैं। युवराज के अलावा कप्तान धोनी ने अंतिम ओवरों में 24 रनों की तेज पारी खेली। आखिरी ओवर में भारत केवल सात रन ही बना पाया और भारतियों ने ऑस्ट्रेलिया के सामने 160 रनों का लक्ष्य रखा।
लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत ही बिगड़ गई। 21 रनों तक पहुंचते-पहुंचते कंगारुओं ने अपने तीन विकेट खो दिए थे। इस ख़राब शुरुआत से टीम अंत तक नहीं उबर सकी और 86 रनों पर ढेर हो गई। ऑस्ट्रेलिया की ओर से ग्लेन मैक्सवेल ने जरुर ताबड़तोड़ 19 रन बनाए लेकिन वे भी ज्यादा देर तक नहीं टिक सके और भारत ने यह मैच 73 रनों से जीत लिया।
भारत की ओर से अश्विन ने चार और अमित मिश्रा ने दो विकेट झटके। जड़ेजा, कुमार और शर्मा को एक-एक विकेट मिला।



यह खबर आपको कैसी लगी ?  0

आपकी राय


Name Email
Please enter verification code