लगातार तीसरी जीत के साथ भारत सेमीफायनल में
Dhaka , Dhaka ,  Bangladesh , Asia   | अपडेटेड: Saturday, Mar 29, 2014 at 04:18 am EST

मुकेश तिवारी - भारतीय टीम बांग्लादेश को एकतरफ़ा मात देकर आईसीसी टी-20 विश्व कप के सेमीफायनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है।
भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टूर्नामेंट में लगातार तीसरी बार टॉस जीता और लगातार तीसरी बार उन्होंने पहले गेंदबाजी चुनी। आश्चर्य किन्तु सत्य की तर्ज पर आज एक बार फिर भारतीय गेंदबाजों ने विपक्षी टीम की नाक में दम कर दिया और उन्हें एक मामूली स्कोर पर रोक दिया जिसे भारतीय बल्लेबाजों ने चलते-फिरते पूरा कर दिया।
139 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने 18.3 ओवरों में 2 विकेट के नुकसान पर 141 रन बनाए। गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन के बाद विराट कोहली (नाबाद 57)और रोहित शर्मा (56) के अर्धशतकों ने टीम इंडिया की जीत में अहम योगदान दिया। इस जीत के साथ ही भारत टी-20 की आईसीसी रैंकिंग में भी नंबर एक पर पहुंच गया है।
इससे पहले भारतीय गेंदबाज रविचन्द्रन अश्विन ने चार ओवर में 15 रन देकर दो विकेट लिए और लगातार फॉर्म में चल रहे अमित मिश्रा ने 26 रन देकर 3 विकेट लिए। अश्विन को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया।
बांग्लादेश की ओर से अनामुल हक ने सर्वाधिक 44 रन बनाए जबकि महमूदुल्लाह ने नाबाद 33 रन की पारी खेलकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।



यह खबर आपको कैसी लगी ?  0

आपकी राय


Name Email
Please enter verification code