बसंत ऋृतु में भी पड़ेंगे बर्फ के गोले, कैनेडा वासी रहें सावधान!
Ottawa , Ontario ,  Canada , North America   | अपडेटेड: Monday, Mar 24, 2014 at 08:42 am EST

हिन्दी टाइम्स - दुनिया भर में जहां लोग बसंत ऋतु के आने पर सुहावने मौसम के चलते थोड़ा सुकून महसूस करते हैं वहीं कैनेडावासियों पर इस बार वसंत ऋृतु में बर्फ के गोलों और तेज ठंडी हवाओं की मार पड़ने के आसार हैं।
कैनेडा के मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि मैरिटाइम देश के लिए वसंत ऋृतु के दौरान बर्फबारी होना या बर्फीली हवाओं का चलना कोई नयी बात नहीं है। पिछले कई सालों में ऐसा कई बार हो चुका है। इस साल भी कुछ ऐसा ही होने की उम्मीद जताई जा रही है।
'दि नेशनल वेदर फोरकास्टर' यानी देश के मौसमी वैज्ञानिकिों ने एक खास मौसमी विवरण तैयार किया है जिसके अनुसार नोवा स्कोशिया, न्यू ब्रून्सविक और प्रिंस एडवर्ड आईलैंड तक इस बुधवार को बर्फबारी होने  की आशंका है।
मौसम वैज्ञानिक जैन मार्क काउट्यूरियर का कहना है कि गल्फ स्ट्रीम के गर्म पानी के ऊपर तूफानों के बनने का ये बिल्कुल सही समय है। उन्होंने ये भी कहा कि इस साल ये तूफान देश को पार करने वाले सबसे तेज कम दबाव वाले तूफानों में से एक होगा। हालांकि अभी तक ये तो नहीं बताया जा सकता है कि कितनी मात्रा में बर्फबारी होगी लेकिन कहा जा रहा है कि पर्याप्त मात्रा में तेज हवाएं मैरीटाइम्स में आने की संभावना है लेकिन ऐसा न्यूफाउंडलैंड में तूफान के आने से पहले ही होगा।
इस बर्फीले तूफान के चलते यातायात और स्कूलों में बंदी की स्थिति पैदा हो सकती है और आम आदमियों की दिनचर्या भी काफी प्रभावित होगी। तो आने वाले मंगलवार से लेकर बुधवार तक थोड़ा सावधानी बरतें और कहीं भी आने जाने के अपने प्लान को हो सके तो थोड़े दिनों के लिए स्थगित कर दें।



यह खबर आपको कैसी लगी ?  0

आपकी राय


Name Email
Please enter verification code