T-20 विश्व कप : विश्व कप में भारत से फिर हारा पाकिस्तान
Dhaka , Dhaka ,  Bangladesh , Asia   | अपडेटेड: Friday, Mar 21, 2014 at 02:54 pm EST

मुकेश तिवारी - विश्व कप में पाकिस्तान आज एक बार फिर हिन्दुस्तान के हाथों पराजित हो गया। इसके साथ ही पाकिस्तानी टीम की क्रिकेट विश्व कप के किसी भी प्रारूप में भारत के विरुद्ध एक अदद मैच जीतने की उम्मीद फिर टूट गई।
पांचवें टी-20 वर्ल्ड कप के सुपर-10 के पहले मुकाबले में अमित मिश्रा (दो विकेट) की घातक गेंदबाजी के बाद रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली और सुरैश रैना की आतिशी पारी की बदौलत टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 9 गेंद बाकी रहते सात विकेट से रौंद कर विजयी शुरुआत की।
भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही और कामरान अकमल दूसरे ओवर में रनआउट हो गए। इसके बाद कप्तान मोहम्मद हफ़ीज़ ने अहमद शहज़ाद के साथ मिलकर पारी को संभाला और स्कोर को 44 तक ले गए। लेकिन इसी स्कोर पर पहले हफ़ीज़ और तीन रन बाद शहज़ाद का भी विकेट गिरने से पाकिस्तान दबाव में आ गया।
भारतीय स्पिनरों विशेषकर अमित मिश्रा, रविन्द्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन की फिरकी में पाकिस्तान ऐसा उलझा कि अंत तक नहीं निकल पाया। सुरेश रैना ने इस मैच में रिकॉर्ड 3 कैच लिए। वह टी 20 वर्ल्ड कप में 2 बार यह कारनामा करने वाले पहले फील्डर बन गए हैं। आखिरी ओवरों में जब रन गति बढ़ाने की जरुरत थी तब एक बार फिर पाकिस्तान के विकेट गिर गए और इस तरह निर्धारित पचास ओवरों में 130 रन ही बना पाया।
भारत के लिए धवन और रोहित शर्मा (24) ने 48 गेंदों पर 54 रन जोड़कर अच्छी शुरुआत की। लेकिन 11 रनों के भीतर पाकिस्तान ने तीन विकेट निकालकर भारत को दबाव में ला दिया। लेकिन इसके बाद आये रैना और कोहली ने टीम को कोई और नुकसान नहीं दिया और 9 गेंदें बाकि रहते जीत तक पहुंचा दिया। कोहली की 32 गेंदों की पारी में 4 चौके और एक छक्का शामिल है जबकि रैना ने 28 गेंदों पर 4 चौके और एक छक्का लगाया।



यह खबर आपको कैसी लगी ?  0

आपकी राय


Name Email
Please enter verification code