सोची ओलंपिक : टीम कैनेडा का रिपोर्ट कार्ड
SotÅ¡i , Krasnodar ,  Russian Federation , Europe   | अपडेटेड: Monday, Feb 24, 2014 at 03:39 pm EST

मुकेश तिवारी - रूस : मजबूत शुरुआत, बीच में सामान्य गति और अंतिम शुक्रवार को हासिल किए गए चार पदकों की मदद से 2014 सोची शीतकालीन खेल में  कैनेडा का सफ़र 25 पदकों पर खत्म हुआ है।
निश्चित ही पिछले ओलंपिक (वेंकूवर 2010 में हासिल किए गए 26 पदकों) से कैनेडा पीछे रह गया लेकिन पुरुष और महिला हॉकी का स्वर्ण पदक जीत कर कैनेडा ने अपना वर्चस्व साबित किया है और इसके लिए उसकी सराहना की जानी चाहिए।
10 स्वर्ण, 10 रजत और पांच कांस्य के साथ कैनेडा ने कुल पदकों के मामले में चौथा और कुल सोने के मामले में पदक तालिका में तीसरा स्थान हासिल किया है। मेजबान रूस 13 स्वर्ण पदकों के साथ कुल 33 पदक जीत कर हर मामले में पहले स्थान पर रहा।
कनाडा का उद्देश्य सोची में किसी भी अन्य देश की तुलना में अधिक पदक जीतने का था। वेंकूवर ओलंपिक में कैनेडा 14 स्वर्ण पदकों के साथ पहले स्थान पर था लेकिन कुल पदक जीतने के मामले में वो चौथे स्थान पर रह गया था।
कैनेडियन मिडिया ने इस ओलंपिक में देश के 30 पदक जीतने की भविष्यवाणी की थी। सोची में बिना घरेलु माहौल के लाभ के पदक तालिका में शीर्ष पर आना एक बहुत कठिन काम था और रूस के प्रदर्शन ने इस बात को साबित भी कर दिया कि घर में खेलने का लाभ क्या हो सकता है।
कैनेडा कुछ खिलाडियों ने इस बार चमत्कृत किया तो कुछ ने निराश किया। कुछ खिलाड़ी फिसलकर बाहर हो गए वरना इन खेलों में भी कैनेडा की कहानी कुछ और ही होती। लेकिन कुल मिलाकर कैनेडा का प्रदर्शन इस लायक तो बनता है कि उसे 'ए ग्रेड' दिया जाए।



यह खबर आपको कैसी लगी ?  0

आपकी राय


Name Email
Please enter verification code