टेसा वर्च्यू, स्कॉट मोइर ने आइस डांस में रजत जीता
SotÅ¡i , Krasnodar ,  Russian Federation , Europe   | अपडेटेड: Monday, Feb 17, 2014 at 04:55 pm EST

मुकेश तिवारी - गत विजेता टेसा वर्च्यू, स्कॉट मोइर फ्री डांस में अपने प्रदर्शन के दौरान एक नया विश्व कीर्तिमान स्थापित किया। लेकिन उसके कुछ ही मिनटों के बाद अमेरिका की मेरील डेविस और चार्ली व्हाइट की जोड़ी ने उनके रिकॉर्ड को ताड़ते हुए एक नया विश्व रिकॉर्ड बनाया और स्वर्ण पदक की और मजबूती से बढ़ रहे वर्च्यू, मोइर को दूसरे स्थान पर धकेलकर स्वर्ण पदक पर कब्ज़ा जमा लिया।
वर्च्यू, मोइर को रजत पदक से ही संतोष करना पड़ा। रूस की एलेना इलिनिख और निकिता कत्सालापोव ने तीसरे स्थान पर रहते हुए कांस्य पदक जीता।
न्यायाधीशों ने कैनेडियन प्रतियोगियों 114.66 के स्कोर से सम्मानित किया, जबकि अमेरिकी जोड़ी ने फ्री डांस के लिए 116.63 का स्कोर बनाया। रूसियों को अपने नृत्य के लिए 110.44 अंक मिले।
डेविस और व्हाइट को उनके शॉर्ट डांस और फ्री डांस के लिए कुल मिलाकर 195.52 अंक मिले जबकि वर्च्यू और मोइर को उनके प्रदर्शन के लिए कुल 190.99 अंक दिए गए। रूस की जोड़ी 183.48 के स्कोर के साथ अंतिम स्थान पर रही।
अमेरिकी जोड़ी ओलंपिक में विश्व चैंपियन के ख़िताब के साथ उतरी थी और पिछले दो सत्रों में हर अंतरराष्ट्रीय मंच पर उन्होंने वर्च्यू और मोइर को परास्त किया है। सिर्फ ओलंपिक ही उनकी पहुँच से दूर रहा था लेकिन अब उनका वो सपना भी पूरा हो गया है।
वेंकूवर में आयोजित शीत ओलंपिक 2010 में अमेरिकी जोड़ी को कैनेडियन जोड़ी के हाथों हार सामना करना पड़ा था, लेकिन इस ओलंपिक में उन्होंने उस हार का बदला भी ले लिया।



यह खबर आपको कैसी लगी ?  0

आपकी राय


Name Email
Please enter verification code