अमेरिकी नौसेना के हमलावर दस्ते की तैनाती से उत्तर कोरिया भड़का
Seoul , Seoul ,  South Korea , Asia   | अपडेटेड: Tuesday, Apr 11, 2017 at 02:11 pm EST

एएफपी। कोरियाई प्रायद्वीप में अमेरिकी नौसेना के हमलावर दस्ते की तैनाती से उत्तर कोरिया भड़क गया है। उसके सरकारी अखबार ने परमाणु हमले की धमकी दी है। अमेरिका ने सीरिया में क्रूज मिसाइलों के हमले के बाद संकेत दिया है कि प्योंगयांग के परमाणु कार्यक्रम को बंद कराने के लिए वह अकेले कदम उठा सकता है। उसने यूएसएस कार्ल विंसन के नेतृत्व में हमलावर दस्ते को कोरियाई प्रायद्वीप में पहुंचने का आदेश दिया है।
उत्तर कोरिया के सरकारी अखबार रोडोंग सिनमुन ने कहा कि प्योंगयांग अमेरिका के किसी भी हमले का जवाब देने के लिए तैयार है। जबकि सरकारी न्यूज एजेंसी केसीएनए ने विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता के हवाले से कहा, 'यह जाहिर होता है कि डीपीआरके पर हमले के लिए अमेरिकी कदम गंभीर चरण में पहुंच चुका है। डीपीआरके हर तरह की युद्ध के लिए तैयार है।'
उत्तर कोरियाई सरकार अपने लिए डेमोक्रेटिक पीपल्स रिपब्लिक ऑफ कोरिया (डीपीआरके) नाम का इस्तेमाल करती है। एक शीर्ष अमेरिकी अधिकारी ने कहा कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सीरिया पर मिसाइल हमले को उत्तर कोरिया के लिए चेतावनी समझा गया। उन्होंने अपने सलाहकारों से कहा है कि वे प्योंगयांग पर अंकुश लगाने के विकल्पों को तलाशे। ट्रंप ने कुछ दिनों पहले कहा था कि अगर चीन उत्तर कोरिया के परमाणु कार्यक्रमों पर अंकुश लगाने के लिए कुछ नहीं करता है तो उनका देश अकेले कार्रवाई करेगा।



यह खबर आपको कैसी लगी ?  0

आपकी राय


Name Email
Please enter verification code