सीरियाई विद्रोही भड़के, कहा - हम पर हुए इस केमिकल हमले का बदला लेकर रहेंगे |
Duma , Damaskos ,  Syria , Asia   | अपडेटेड: Thursday, Apr 6, 2017 at 10:18 am EST

अल- कायदा के पूर्व साथी सहित सीरिया के विद्रोहियों ने संदिग्ध गैस हमले में मारे गए दर्जनों लोगों की मौत का बदला लेने का संकल्प लेते हुए अपने सहयोगी लड़ाकों को ‘मोर्चा तेज करने को कहा |
तहरीर अल - शाम संगठन ने अपने ऑनलाइन पोस्ट में कहा कि हमने सीरिया के लड़ाकों को मोर्चा तेज करने को कहा है. संगठन ने अपने बयान में कहा कि हम वादा करते हैं कि बदला लेकर विशेष रूप से खान शेखुन एवं सामान्य रूप से सीरिया में हमारे लोगों के दिलों को राहत देंगे । इदलिब प्रांत के उत्तरी पश्चिमी शहर खान शेखुन में कल बड़े सवेरे हुए हवाई हमले में 19 बच्चों सहित कम से कम 58 नागरिक मारे गये, इसके अधिकतर इलाकों पर तहरीर अल-शाम का कब्जा है ।
गौरतलब है कि खूंखार आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के कब्जे वाले सीरिया के इडलिब प्रांत में हुए केमिकल हमले ने दुनिया को हिलाकर रख दिया है । इस हमले में 11 बच्चों समेत 100 से ज्यादा निर्दोषों की जान चली गई । इंसानियत को झकझोर देने वाली इस घटना की संयुक्त राष्ट्र अमेरिका समेत अन्य सभी देशों ने कडे शब्दों में निंदा की है । सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीरों में केमिकल हमले के बाद बच्चे और लोग तड़पते-बिलखते नजर आ रहे हैं ।
केमिकल हमले को सबसे ज्यादा घातक माना जाता है और अंतरराष्ट्रीय कानून के तहत इसका इस्तेमाल पूरी तरह प्रतिबंधित है | रोंगटे खड़े कर देने वाली इस घटना के बाद सड़क से लेकर चारो ओर मौत का मंजर नजर आ रहा था | इसकी चपेट में आए बच्चे और महिलाऐं बुरी तरह तड़प और बिलख रहे थे । लोगों पर इस केमिकल का असर कम करने के लिए पानी डाला जा रहा था और बच्चों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा था ।



यह खबर आपको कैसी लगी ?  0

आपकी राय


Name Email
Please enter verification code
  
अन्य समाचार