प्रस्तावित एलएनजी टर्मिनल को बेचना पेट्रोनास की मंशा नहीं: बी.सी.
Vancouver , British Columbia ,  Canada , North America   | अपडेटेड: Saturday, Oct 1, 2016 at 11:19 am EST

मलेशियाई राज्य-अधिकृत तेल की फर्म पेट्रोनास ने इस रिपोर्ट का खंडन किया है है कि कंपनी ब्रिटिश कोलंबिया स्थित मल्टी-बिलियन डॉलर के तरलीकृत प्राकृतिक गैस प्रोजेक्ट के अपने शेयर बेच रही है.
पेट्रोनास ने अपने एक वक्तव्य में कहा है कि वह प्रस्तावित पैसिफिक नॉर्थवेस्ट एलएनजी प्रोजेक्ट के लिए फेडरल सरकार की ओर से प्राप्त मंजूरी के मद्देनज़र अपने पार्टनरों के साथ काम करने को प्रतिबद्ध है.
एक न्यूज़ रिपर्ट ने इंगित किया था कि यह फर्म अपने शेयरों को बेचने पर विचार कर रही है जिसको इस कंपनी ने सिरे से नकार दिया है.
बी.सी. की मिनिस्ट्री ऑफ़ नेचुरल गैस ने कहा कि एक ई-मेल के जरिए उसने पेट्रोनास से बात की है और उसे इस बात की आश्वस्ति मिली कि प्रस्तावित एलएनजी निर्यात टर्मिनल में कंपनी का जुड़ाव बना रहेगा.
फेडरल सरकार ने इस हफ्ते की शुरुआत में इस $36 बिलियन की परियोजना को सशर्त मंजूरी दी थी. यह परियोजना बी.सी. के उत्तरी तट पर प्रिंस रूपर्ट के पास लेलु द्वीप पर स्थित है.
इस परियोजना के तहत अगली चतुर्तार्थ शताब्दी के दौरान 19 मिलियन टन की तरलीकृत गैस का निर्यात होना है, हालांकि कम कीमत के उत्पादों को आगे के लिए टाल दिया गया है.
पेट्रोनास का कहना है कि वह आगे बढ़ने का निर्णय लेने से पहले परियोजना की समीक्षा करना तथा शर्तों को जांचना जारी रखेगा.



यह खबर आपको कैसी लगी ?  0

आपकी राय


Name Email
Please enter verification code
  
अन्य समाचार