बी.सी. मिल शूटर फर्स्ट डिग्री मर्डर तथा अटेम्प्ट टू मर्डर में दोषी
Vancouver , British Columbia ,  Canada , North America   | अपडेटेड: Saturday, Oct 1, 2016 at 11:12 am EST

वैंकुवर आइलैंड मिल में हुई गोलीबारी में मरे एक व्यक्ति की बेटी और पत्नी उस वक़्त एक दूसरे को गले लगाकर रो पड़ी जब कोर्ट ने आरोपित व्यक्ति को इस बुधवार दोषी करार दे दिया.
50 वर्षीय केविन एडिसन को नैनेमो के वेस्टर्न फॉरेस्ट प्रोडक्ट्स मिल में दो पूर्व सहकर्मियों की हत्या करने तथा दो अन्य को घायल करने के अपराध में दो काउंट में दोषी पाया है जिसमें एक हत्या करने तथा दूसरा हत्या का प्रयास करने के लिए है.
30 अप्रैल, 2014 को एडिसन में काम पर जाने के वक्त माइकल लुन पर एक गोली चलाई. उसके बाद एडिसन काम पर गया जहाँ उसने टोनी सुडार के चेहरे पर गोली मारी और उसके बाद फ्रेड मक्ईचर्न तथा अर्ल केलि को पीठ पर गोली मारी. मक्ईचर्न की बाद में मौत हो गई.
बी.सी. सुप्रीम कोर्ट के बाहर बात करते हुए, लुन की पत्नी मार्लेन ने कहा कि वे न्याय पाकर बेहद खुश हैं और इसके लिए उन्होंने जूरी का धन्यवाद किया.
मंगलवार को अदालत में सुनवाई शुरू होने दौरान मक्ईचर्न और लुन के दो दर्जन से अधिक परिवार के सदस्य तथा मित्र उपस्थित थे जहाँ एडिसन भावशून्य अवस्था में कोर्ट की कार्यवाही सुन रहा था.
ट्रायल ने सुना कि पीठ में गोली लगने के बाद मक्इचर्न ने एडिसन के सर पर कुर्सी से प्रहार किया था.
मक्इचर्न की पत्नी लौरेन ने अपने पति को एक हीरो कहा. उनका कहना था अब जब उन्हें न्याय मिल गया है उनका परिवार शांति से रह सकता है लेकिन उनके पति को खोने का गम अभी भी ताजा है.
तीन हफ्ते चले इस ट्रायल के दौरान, क्राउन लॉयर निक बार्बर ने बताया कि एडिसन द्वारा लिया गया यह बदला रेवेन्यू को लेकर था उसे 2008 में काम से निकाल दिया गया था और दो साल बाद तक उसकी पुनर्बहाली नहीं हुई.
बार्बर ने जूरी को बताया कि यह गोलीबारी योजनाबद्ध थी एवं जानबूझकर की गई थी.
सजा की तिथि 17 अक्टूबर को मुकर्रर की जाएगी.



यह खबर आपको कैसी लगी ?  0

आपकी राय


Name Email
Please enter verification code
  
अन्य समाचार