स्टीफन पोलाज़ ने कहा, निम्न ब्याज दरों की मदद से रिटायरमेंट प्लैनों को हटाना संभव
Ottawa , Ontario ,  Canada , North America   | अपडेटेड: Wednesday, Sep 21, 2016 at 08:27 am EST

बैंक ऑफ़ कैनेडा के गवर्नर, स्टीफन पोलाज़ का कहना है कि आर्थिक संभावना के छोटे टुकड़ों को झपटने के लिए आज के बेहद कम ब्याज दरों के युग का मतलब है कि रिटायरमेंट योजनाओं को फिर से संशोधित किया जाए, बिजनेस निवेश की आकांक्षाओं को बढ़ाया दिया जाए तथा नीति-निर्माताओं को प्रोत्साहित किया जाए.
क्यूबेक में मंगलवार को दिए गए अपने भाषण में स्टीफनपोलाज़ ने इस बात पर अपनी अनुशंसाएं दीन कि ब्याज दरों को कैसे कम किया जाए.
तथापि, बैंक का बेंचमार्क ब्याज दर, एक साल से ज्यादा समय से 0.5 प्रतिशत जितने कम स्तर तक रहा है और यह निकट भविष्य में जल्दी बढ़ने वाला भी नहीं है.
पोलाज़ ने सुझाव दिया कि यथोचित रिटायरमेंट को सुनिश्चित करने के लिए कैनेडियन्स को चाहिए कि वे ज्यादा से ज्यादा बचत करने, योजना से ज्यादा देर तक काम करने तथा अपने निवेश को एक अवस्था में कम ब्याज दर पर रखने पर विचार करें.
उन्होंने यह कहते हुए बिजनेसों को अर्थव्यस्था की मदद करने के लिए निवेश करने को जोर दिया कि वर्तमान जलवायु का अर्थ है कि निवेशों के रिटर्न की दरों की बात आने पर उन्हें अपनी अपेक्षाएं कम कर लेनी चाहिए..
पोलाज़ ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि कमज़ोर बिजनेस निवेश का मुख्य कारण है अनिश्चितताओं का उच्च स्तर.
इस केन्द्रीय बैंकर ने यह भी कहा कि सरकार को देश के आर्थिक आउटपुट को बढ़ावा देने के लिए  मिश्रित नीतियों का अनुसरण करना चाहिए, चाहे इससे बेहद मामूली सुधार की क्यों न हो.
उन्होंने कहा कि नीति निर्माताओं को घर तथा विदेश दोनों जगहों पर नए व्यापारिक अवसरों को आगे बढ़ाना जारी रखना चाहिए, अवसंरचना पर ज्यादा निवेश करना चाहिए तथा टैक्स और इम्मीग्रेशन नीतियों को नए फार्मों के विकास में बढ़ावा देने के लिए सुधारना चाहिए.



यह खबर आपको कैसी लगी ?  0

आपकी राय


Name Email
Please enter verification code
  
अन्य समाचार