इस हफ्ते कैनेडियन बिजनेस दुनिया की पांच गौरतलब बातें
Toronto , Ontario ,  Canada , North America   | अपडेटेड: Monday, Sep 12, 2016 at 10:56 am EST

इस हफ्ते कैनेडियन बिस्नेज़ दुनिया में दिलचस्पी दिखाने योग्य पांच चीजें हैं:

इंश्योरेंस कॉन्फरेन्स – इस रविवार सुबह ‘रिस्क इंश्योरेंस एंड मैनेजमेंट सोसाइटी कैनेडा कैलगैरी में चार-दिवसीय कॉन्फरेंस करने जा रही है. बढ़ते इन्श्योरेंसों के कारण यह दावा किया जाता है कि यह चलन बाढ़ और फॉरेस्ट फायर जैसी प्राकृतिक आपदाओं के कारण चर्चा का विषय बना हुआ है.

‘अमाया’ मामले में सिक्युरिटी की सुनवाई -  ‘अमाया इनसाइडर ट्रेडिंग केस’ में क्यूबेक की सिक्युरिटी रेगुलेटर अपनी सुनवाई सोमवार को न्यायालय में शुरू करेगी. पिछले पांच सालों के दौरान मुनाफे ले लगभग $1.5 मिलियन बटोरने के लिए 13 लोगों पर अपनी सूचनाओं का इस्तेमाल करने का आरोप है. उन पर कोई चार्ज नहीं लगा है लेकिन उन्हें यह आदेश दिया गया है कि वे अपनी गतिविधियों से किसी तरह का कोई शेयर नहीं खरीदे-बेचेंगे या फिर कोई सूचना का इस्तेमाल करेंगे.

रोजर्स सीईओ स्पीच: रोजर्स कम्युनिकेशंस के सीईओ, गाय लॉरेंस ने बुधवार को कैनेडा के टोरोंटो के कैनेडियन क्लब ऑफ कैनेडा में अपनी बात रखी. अन्य टीवी सर्विस प्रोवाइडरों की तरह दूसरे बड़े टीवी सर्विस प्रोवाइडरों के साथ, इस कंपनी ने अपने तथाकथित ‘स्किनी बेसिक’ टीवी पैकेजों को बिछाने के लिए आलोचना झेल रही है. पिछले हफ्ते सीआरटीसी की सुनवाइयों के दौरान, रोजर्स ने कहा था कि वे बदले में मार्केटिंग अभ्यासों का अनुगमन कर रहे हैं.

रियल इस्टेट:  बृहस्पतिवार को जब कैनेडियन रियल इस्टेट एसोसिएशन अगस्त के अपने होम-सेल आंकड़ों की रिपोर्ट दर्ज करवाएगा तब संभव है कि रियल इस्टेट आंकड़ों का एक अन्य बैच निक कर आने की संभावना है. प्रॉपर्टी सेल्स टीम लगातार महीनों से लुढ़के हुए हैं. और ग्रेटर वैंकुवर के रियल इस्टेट बोर्ड ने पिछले हफ्ते रिपोर्ट किया था कि पिछले साल इसी माह की तुलना में इस साल अगस्त में सेल्स प्रक्रिया 26 प्रतिशत नीचे चल रही है.

एम्पायर एन्युअल मीटिंग: एम्पायर, ग्रोसर सोबी;ज की मातृ कंपनी अपने पिछले पहले-क्वार्टर की कमाईयों को तथा अपनी सालाना बैठक को स्टेलारटन, एन.एस. यानि अपने हेडक्वार्टर में करेगी. दो माह पहले, एम्पायर के सीईओ ने एक अशांत वित्ते वर्ष जिसमें $2 बिलियन के नेट लॉसेस दिखाई दिए, के बाद अचानक ही कंपनी छोड़ दी.



यह खबर आपको कैसी लगी ?  0

आपकी राय


Name Email
Please enter verification code
  
अन्य समाचार