यूएस ओपन: सेमी फाइनल में हारी सेरेना, नंबर वन रैंकिंग भी गंवाई
New York , New York ,  United States , North America   | अपडेटेड: Friday, Sep 9, 2016 at 09:31 am EST

दुनिया की दिग्गज महिला टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स को यूएस ओपन के सामी-फाइनल में बड़े उलटफेर के साथ हार का सामना करना पड़ा है. इस हार के साथ ही वे वर्ल्ड नंबर वन की रैंक से भी बेदखल हो गई हैं.सेरेना 10 वीं वरीयता प्राप्त चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिस्कोवा से हार कर बाहर हो गई. इसके साथ ही उनका 23वां ग्रैंड स्लैम जीतने का सपना टूट गया.इस मैच में हार के साथ ही वे लगातार 187वें हफ़्तों तक पहले नंबर पर बने रहने के रिकॉर्ड से भी चूक गईं.
प्लिस्कोवा ने सेरेना विलियम्स को 6-2, 7-6 से मात दी. फाइनल में कैरोलिना का मुकाबला जर्मनी की एंजिलिक कर्बर से होगा.
सेरेना को मात देने के बाद प्लिस्कोवा ने कहा कि मुझे इसपर विश्वास नहीं हो रहा है. बीते ग्रैंड स्लैम्स में वह कभी तीसरे राउंड को पार नहीं कर सकी हैं.कैरोलिना ने कहा कि मैं जानती हूँ कि अगर मैं अच्छा खेलती तो किसी को भी परास्त करने का मौका मेरे पास था.मैं फाइनल खेलने के लिए रोमांचित हूँ. सेरेना विलियम्स महान खिलाड़ी हैं. मैच को लेकर कैरोलिना ने कहा, “यहाँ तक कि पहला सेट हारने के बाद भी वे लड़ाई में थीं. मेरे लिए इस मुकाबले को जीतना बेहद कठिन था.”
सेरेना विलियम्स ने अपनी हार को लेकर कहा कि मैच की शुरुआत से ही उनकी एड़ी में चोट थी. हालांकि इस मैच के बारे में उन्होंने कहा कि कैरोलिना ने बेहद अच्छा खेला और वे जीत की हकदार थीं. सेरेना ने कहा, “कैरोलिना ने आज बेहतरीन खेल दिखाया है. मैं मानती हूँ कि उसने अगर थोड़ा भी कमजोर खेल दिखाया होता तो मेरे लिए चांस होता.”



यह खबर आपको कैसी लगी ?  0

आपकी राय


Name Email
Please enter verification code