यूनियन ने जनरल मोटर्स को उत्पादन की नई शपथ लेने की चेतावनी दी
Oshawa , Ontario ,  Canada , North America   | अपडेटेड: Wednesday, Sep 7, 2016 at 02:37 am EST

जनरल मोटर्स की यूनियन के अध्यक्ष द्वारा दी गई चेतावनी के अनुसार, जनरल मोटर्स कंपनी यदि एक नए कॉन्ट्रेक्ट पर सहमति की स्थिति तक पहुंचना है तो उसे कैनेडियन मजदूरों का प्रतिनिधित्व करने वाली यूनियन से समझौते का तौर-तरीका बदलना होगा.
कंपनी के अधिकारियों का कहना है कि नए कॉन्ट्रेक्ट के बनने तक ओंटेरियो के ओशवा स्थित एसेंबली प्लांट में कोई नए प्रोडक्ट नहीं भेजे जाएंगे, जबकि इसकी यूनियन, यूनीफोर कहती है कि अभी बने वाहनों को नए वाहनों से बदले बिना कोई नया कॉन्ट्रेक्ट साइन नहीं किया जाएगा.
वर्तमान चार साल की डील के बदले नए समझौते को लागू करने की अंतिम तिथि 19 सितंबर है. अगर यह नया समझौता नहीं होता है तो ओशवा में कारों की बनावट को बंद करके तथा ओंटेरियो के सेंट कैथरीन में संचालन और इंजनों का उत्पादन बंद करके यूनीफोर हड़ताल पर चली जाएगी.
इस मामले में सबसे नाजुक मसला ओशवा प्लांट में भविष्य के वाहनों का उत्पादन है.
एक संयंत्र की लाइन अगले साल उत्पादन बंद करने वाली है, जबकि ओशवा में बची हुई कारों की असेम्बलिंग का उत्पादन 2019 के बाद बंद हो जाएगा.
ओशवा का आउटपुट और रोजगार 2000 के दशक के मध्य से नाटकीय तरीके से गिरा है, वो भी तब जब यह उत्तरी अमेरिका का सबसे बड़ा असेम्बली कॉम्प्लेक्स था जोकि हर साल 900,000 वाहन बनाकर 11,000 से ज्यादा लोगों को रोजगार मुहैया करता था.
पिछले साल यह उत्पादन 220,000 तक आ सरका है जबकि रोजगार 2,400 तक लोगों तक सीमित है. एक नया कॉन्ट्रेक्ट करीब 4,000 लोगों को कवर करेगा जिसमें सेंट कैथरींस, ओंटेरियो के लगभग 1,500 लोग शामिल हैं.



यह खबर आपको कैसी लगी ?  0

आपकी राय


Name Email
Please enter verification code
  
अन्य समाचार