वेस्टइंडीज आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में प्रवेश
Jammu , Jammu and Kashmir ,  India , Asia   | अपडेटेड: Friday, Feb 12, 2016 at 02:43 am EST

शमर स्प्रिंगर के ऑलराउंड प्रदर्शन की मदद से वेस्टइंडीज ने आज यहां एक रोमांचक मुकाबले में मेजबान बांग्लादेश को तीन विकेट से हराकर आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में प्रवेश कर लिया। फाइनल में उसका सामना तीन बार के चैंपियन भारत से होगा।
वेस्टइंडीज के सामने 227 रन का लक्ष्य था और ऐसे में स्प्रिंगर ने 88 गेंदों पर पांच चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 62 रन की शानदार पारी खेली। उनके अलावा कप्तान शिमरान हेटमेयर (60) और सलामी बल्लेबाज गिडरोन पोप (38) ने भी उपयोगी योगदान दिया जिससे वेस्टइंडीज 48.4 ओवर में सात विकेट पर 230 रन बनाकर दूसरी बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनायी जो 14 फरवरी को होगा।
इससे पहले बांग्लादेश की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 226 रन पर आउट हो गयी थी। उसकी तरफ से कप्तान मेहदी हसन मिराज ने 60 जबकि मोहम्मद सैफुद्दीन ने 36 और जोएराज शेख ने 35 रन का योगदान दिया। वेस्टइंडीज के लिए कीमो पाल ने 20 रन देकर तीन विकेट लिए जबकि स्प्रिंगर और शेमार होल्डर ने दो-दो विकेट हासिल किए। वेस्टइंडीज ने सहज शुरूआत की लेकिन उसने नियमित अंतराल में विकेट गंवाए जिससे उसके लिए लक्ष्य तक पहुंचना मुश्किल हो गया था। बांग्लादेश के लिए सालेह अहमद शावन ने 37 रन देकर तीन जबकि मोहम्मद सैफुद्दीन और मेहदी हसन मिराज ने दो-दो विकेट हासिल किए लेकिन उनका ऑलराउंड प्रदर्शन आखिर में स्प्रिंगर के प्रयास के आगे बेकार चला गया।



यह खबर आपको कैसी लगी ?  0

आपकी राय


Name Email
Please enter verification code